Sunday 18 June 2017

भारत पाक मैच पर 2000 करोड़ का सट्टा,वहीं सोशल मीडिया पर पाक को फायदे का गणित जानिए!

( भारत और पाक का हाई वोल्टेज फाइनल मैच जहा भारत में इतने उत्साह के साथ देख रहे हे वही सट्टा बाजार तो पूरे वर्ल्ड में अपना खेल खेलते हे जो आम है पर इंग्लैंड में ऑनलाइन सट्टा लीगल हे वही सोशल मीडिया पर ऐसे सन्देश भी वायरल हो रहे हे जिसमे ये चेम्पियन ट्राफी पर भी लोगो ने अपने अपने तर्क से फायदे नुकसान के गुना भाग लगाने शुरू कर दिए है " जहाँ जीत के हारने वाले को बाजीगर कहते हे " ये बात सार्थक सिद्ध करने में सोशल मीडिया पर लगे है लोग कुछ ऐसा ही एक सन्देश वायरल हो रहा है जिसमे आयोजन पर संदेह खड़े कर दिए है। हमें नही पता इस वायरल सन्देश की हकीकत क्या है ना ही इसमें हमारा कोई अधिकृत पुष्टि  हे देखिये सोशल मीडिया पर वायरल ये सन्देश पढ़िए ।

"कंगाल ICC ने जानबूझकर पिछले 3 मैचों से पाकिस्तानी टीम को उनके मुताबिक पिच दी गई  इंग्लैंड भारत का फायनल होता तो 1200 करोड़ का फायदा होता..लेकिन भारत पाक फायनल से 5500 करोड़ का फायदा होगा, आर्गनाईजर पाकिस्तान बोर्ड को 800 करोड़ की राशि भी देंगे. आप सोचने लगे होंगे आस्ट्रलिया और इंग्लैंड जैसे बड़े देश पैसा लेकर क्यों हारेंगें.दोस्तों ICC क्रिकेट को और बढाना चाहती है, अभी सिर्फ 10/12 देश ही क्रिकेट खेलते हैं.. अगर कुछ देश और बढ जाते हैं तो क्रिकेट का भविष्य कायम रहेगा। वरना यह खेल लुप्त होने के कगार पर है... ICC को 65% पैसा भारत की और से जाता है. इस टूर्नामेंट के तुरंत बाद वेस्टइंडीज दौरा रखा गया है. यानी हम जाकर वहां खेले और वेस्टइंडीज के बोर्ड को फायदा पहुंचाये.अगर 2 साल भारत क्रिकेट ना खेले तो ICC को अपना हेड ऑफिस तक बेचने को मजबूर होना पड़ेगा. माना हमारा देश जितता है तो हमारा सीना चौड़ा होता है, लेकिन ऐसे जीत का क्या फायदा जिसका सारा नुकसान भी पूरा देश उठाये..ICC को चलाने का भारत ने कोई ठेका नहीं लिया....अगर ICC को क्रिकेट का विस्तार करना है तो कुछ प्लान बनाये....भारत में क्रिकेट फैन्स ज्यादा होने का मतलब यह नहीं के हमे लूट खाओ..)

( हमें नही पता इस वायरल सन्देश में सच्चाई कितनी है पर खेल को खेल भावना से खेलना और देखना चाहिये )

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर न सिर्फ दोनों देशों के फैंस बल्कि सट्टेबाजों की भी नजर है और इस पर ब्रिटेन में लगभग 2000 करोड़ का दांव लगा हुआ है. ब्रिटेन में सट्टेबाजी को कानूनी वैधता हासिल है. ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन के मुताबिक इस मैच पर सट्टेबाजों के करीब 2000 करोड़ रुपये दांव पर लगे होंगे.

🔹 *टीम का भाव ..*

भारत की टीम सट्टा बाजार में जीत के लिए फेवरिट मानी जा रही है. सट्टा मार्केट में इस मैच के लिए टीम इंडिया पर 1.44 रुपये का भाव लगा है जबकि पाकिस्तान पर 2.87 रुपये का भाव लगा है. उदाहरण के तौर पर अगर कोई भारत की जीत पर 100 रुपये का सट्टा लगाता है और कोहल की टीम जीतती है तो उस सट्टेबाज को 144 रुपये मिलेंगे. वहीं दूसरी ओर अगर पाकिस्तान जीतता है तो उसे 287 रुपये मिलेंगे. वही बल्लेबाजी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सट्टेबाजों की पहली पसंद हैं और उन पर 8.5 का भाव लगा हुआ है जबकि रोहित और धवन पर 9.00 रुपये का भाव लगा है.

No comments:

Post a Comment