Saturday 15 July 2017

हरदा - अब स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मंजूषा पराते आधुनिक सुविधा से युक्त "माँ रेवा हॉस्पिटल" में उपलब्ध !

अब शहर के माँ रेवा हॉस्पिटल में प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मंजूषा पराते जो MBBS/MS/OBS और गायनोलोजिस्ट भी हे अब शहर के छीपानेर रोड पेट्रोल पंप के पास स्थिति माँ रेवा हॉस्पिटल में इलाज के लिए 24×7 उपलब्ध रहेगी जहा आप आसानी से आधुनिक सुविधा से लबरेज माँ रेवा हॉस्पिटल में आप आसानी से चेक अप करवा सकते हे सुबह 9 से रात के 10 तक परामर्श ले सकते हे वही हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ गोविन्द पटेल भी अपनी सेवाएं देते है जहा किंडनी के मरीजों का  डायलिसिस भी किया जाता है उनकी देख रेख में सतत 3 साल से ये सुविधा उपलब्ध है। माँ रेवा हॉस्पिटल में समय समय पर कई डॉ विजिट भी करते हे जहा मरीजो को सुविधा मिल सके।

🔹 *जानिये क्या क्या सुविधा से लबरेज हे "माँ रेवा हॉस्पिटल हरदा"..*

वैसे तो आज के स्वास्थ्य महकमे में सभी हॉस्पिटल मरीजो की उम्मीद पर खरा उतरना चाहते है वही इसी कड़ी में माँ रेवा हॉस्पिटल जिले में पहली डायलेसिस सुविधा देकर कई किंडनी के मरीजो को बहार जाने से बचा कर अब शहर में ही डायलेसिस सुविधा उपलब्ध करवा दी थी इसी कड़ी में और भी अन्य आधुनिक और वक्त के साथ स्वास्थ्य की कई ताकिनिकी एक्यूमेंट उपलब्ध करवा कर बड़े शहरों वाला हॉस्पिटल हरदा शहर में ही मिल जाता है। जैसे टी एम टी, मिनी वेंटिलेटर,एम्बुलेंस,24*7 मेडिकल,मॉडर्न ऑपरेशन थियटर, प्रसव नॉर्मल एवं सिंजेरियन,मेजर और माइनर सर्जरी, लेप्रलाजी,पथरी आपेरशन,ECG, फोटो थेरेपी,हर्निया,बच्चेदानी ऑपरेशन,एंडोस्कापी,लेप्रोस्कापी सर्जरी,सामान्य सर्जरी आदि तक उपलब्ध है। वही पैथॉलजी कलेक्शन सेंटर, पार्किंग की सुविधा,मेडिकल ये सब आसानी से उपलब्ध है ।

🔹 *लेप्रोस्कोपिक सर्जरी से मरीज का तुरंत इलाज माँ रेवा हॉस्पिटल में सम्भव..*

   बहुत से कम अस्पतालों में ये मिनिमल इनवेजीव सर्जरी जिसे हम लेप्रोस्कोपिक सर्जरी नाम से भी जानते है ये एक ऐसी सर्जरी हे  जिसमे मरीज को आपात समय या दर्द से उठ रही पीड़ा को देखते  हुए तुरन्त उपचार की व्यवस्था हेतु सारे आधुनिक उपक्रम उपलब्ध होते है जिसमे पतली सी नली डालकर व् बारीक उपकरण की सहायता से स्टोन (पथरी) निकाली जाती है। ओपन सर्जरी की तुलना में लेप्रोस्कोपिक सर्जरी शंका रहित होती है और हाइजेनिक रूप से होने के कारण संक्रमण का खतरा नही के बराबर होता है जिस से मरीज के जल्दी स्वास्थ्य होने और रिकवर होने की स्थिति बढ़ जाती है वही मरीज को 1 से 2 दिन में अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाता है वही टाके रहित लेप्रोस्कोपिक सर्जरी द्वारा बच्चादानी को निकालना, पित्त की थैली,पथरी का ऑपरेशन,दूरबीन द्वारा नसबंदी का सफल ऑपरेशन भी किया जाता है जो इस प्रकार की व्यवस्था इस अस्पताल में उपलब्ध हे ।

No comments:

Post a Comment