Wednesday 25 July 2018

अब सरकारी स्कूल के बच्चे नई ड्रेस,नए रंग और टाई लगाकर आएगे 15 अगस्त तक, खाते में आएगे 600 ₹ !

अब राज्य की शिक्षा व्यवस्था में अपग्रेड किया जायेगा निजी स्कूल से प्रतियोगिता होगी,पठन-पाठन के तौर तरीकों में बदलाव के साथ ही ड्रेस कोड में भी गुणवत्ता लाई जा रही है। सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकार लगातार प्रय़ास कर रही है। इसी कड़ी में अब सरकार सरकारी स्कूलों की कायाकल्प करने जा रही है। सरकार ने फैसला लिया है कि निजी स्कूलों की तरह अब सरकारी स्कूलों के बच्चे भी शर्ट-पैंट के साथ टाई भी पहनेंगे। वही छात्राएं सलवार सूट के साथ जैकेट पहनेंगी। शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूल के बच्चों की यूनिफॉर्म को लेकर स्पष्ट निर्देश जारी किए है।

🔹 *बच्चो के खाते में 600 ₹ खाते में जमा किये जायेंगे ड्रेस के लिए ..*

इसके लिए एक जोड़ी यूनिफॉर्म के लिए बच्चों के खाते में 600 रुपए शासन की ओर से जमा किए जाएंगे।छात्र-छात्राओं को यूनिफॉर्म खरीदकर 15 अगस्त को स्कूल पहनकर आना होगा। विद्यार्थियों की ड्रेस के लिए राज्य शिक्षा केंद्र 6 करोड़ रुपए खर्च कर रहा है।15 अगस्त को सभी विद्यार्थियों को नए ड्रेसकोड में स्कूल आना होगा। पूरे प्रदेश में ड्रेस के लिए 155 करोड 91 लाख 42 हजार रुपए की राशि जारी की गई है। 25 जुलाई तक विद्यार्थियों के बैंक अकाउंट अपडेट करने होंगे। 30 जुलाई तक गणेवश की राशि खातों में डालना होगी। उसके बाद छात्र बाजार से ले सकेंगे ड्रेस।

🔹 *कुछ ऐसा रहेगा ड्रेस कोड सरकारी स्कूल के बच्चो का..*

सर्व शिक्षा अभियान और राज्य योजना के तहत नया ड्रेसकोड लागू कर दिया है।प्राथमिक स्कूल के विद्यार्थियों के लिए दो ड्रेस कोड हैं।इसमें ब्लू हाफ पैंट और वाइट हाफ शर्ट और रेड लाइनिंग में हाफ शर्ट व डार्क ग्रे कलर में हाफ पैंट है। प्राइमरी स्कूल की बालिकाओं के लिए हाफ शर्ट, ट्यूनिक व लैगिंग हैं।

No comments:

Post a Comment