Monday 30 July 2018

राजनीतिक दलों को सपाक्स की चेतावनी, सामान्य ,पिछड़ा और अल्पसंख्यक समुदाय से बना स्पाक्स )!

*( आरक्षण में स्पाक्स का घटता कद और भविष्य में एकता के साथ सामान्य पिछड़ा अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा बना संगठन सक्रिय हो चला है अब हक मांगने के लिए सभी 230 विस सीट पर चुनाव लड़ेगा सपाक्स )*

चुनाव से पहले अपनी महत्ता को जगजाहिर करते हुए स्पाक्स संघटन ने अपनी गति पकड़ना शुरू कर दी है स्पाक्स की सोच है कि हम अपने हक के लिए मैदान में उतरे है। राजनीतिक दलों द्वारा हमारे साथ किये जा रहे भेदभाव के कारण सपाक्स का गठन किया गया। राजनीतिक दलों के नेताओ को हमारी चेतावनी है कि सपाक्स समाज के लोगों के हक पर कुठाराघात न करे। हम जल्द ही प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे। इसके लिए सपाक्स पार्टी का गठन किया जा रहा है। यह बातें सपाक्स समाज के संरक्षक एच एल त्रिवेदी ने हरदा में आयोजित कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि जब किसी मामले में देश की सर्वोच्च न्यायालय फैसला दे चुकी है तो फिर राजनीतिक दल अध्यादेश लाकर समाज को तोड़ने की कोशिस कर सपाक्स समाज का शोषण कर रही है। श्री त्रिवेदी ने कहा कि हमे अपने हक के लिए एकजुट होकर लड़ना होगा। सपाक्स के संरक्षक हीरालाल त्रिवेदी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्इ के जिस माननीय जज ने एट्रोसिटी एक्ट से हमे थोड़ी राहत प्रदान की, उसके खिलाफ रामविलास पासवान ने चिट्टी लिखकर उन्हें NGT के  चेयरमैन पद से हटाने को लिखा है ,हम इसकी घोर निंदा करते है ।सब कुछ आपकी मर्जी से नही चलेगा यदि किसी को अपने फर्ज को निभाने के कारण हटाया जाता है तो इससे क्या संदेश जाएगा, यह अब केंद्र सरकार को सोचना है।
श्री त्रिवेदी आज हरदा में संगठन की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने दबाव में आकर एट्रोसिटी एक्ट को सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार संशोधित नहीं किया तो हमारा संगठन एमपी में सड़क पर आकर आंदोलन करेगा।रविवार को जिले में सपाक्स समाज का (सामान्य ओबीसी अल्पसंख्यक कल्याण समाज) का जिला सम्मेलन आयोजित किया गया।  जिसमें सपाक्स समाज के संरक्षक एचएल त्रिवेदी (पूर्व आईएएस), प्रदेशाध्यक्ष डॉ केएस तोमर, युवा संग़ठन सचिव प्रसन्न परिहार शामिल हुए।
सम्मेलन में विभिन्न समाज के अध्यक्ष भी शामिल हुए और अपने अपने विचार व्यक्त किये।
कार्यक्रम में सपाक्स कर्मचारी संस्था के जिले के समस्त विभागों के सदस्य भी उपस्थित हुए कार्यक्रम में विभिन्न समाज के युवाओं ने भी विचार व्यक्त करते हुए सुझाव दिए। कार्यक्रम में बढ़ी संख्या में सपाक्स समाज के लोग उपस्थित हुए।

*संयोजक बने आरएस गहलोत*

कार्यक्रम के दौरान श्री त्रिवेदी और श्री तोमर ने हरदा में सपाक्स समाज के संयोजक पद पर सेवानिवृत प्राचार्य आरएस गहलोत के नाम की घोषणा की। इसकी के साथ युवा विंगबके संयोजक के लिए मनीष शर्मा बाबूजी का नाम घोषित किया। दोनो पदाधिकारियों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment