Sunday 5 August 2018

हरदा - गायक किशोर दा के जन्मदिवस पर म्यूज़िकल नाइट एस पी ने बांधा समा और यूसुफ बाबा का हुआ सम्मान !

*( हरफनमौला गायक किशोर दा के जन्मदिवस पर आयोजित किशोर दा म्यूज़िकल नाइट में हरदा एस पी राजेश कुमार सिह ने अपने हरफनमौला अंदाज में मंच लूट अपनी गायिकी से और दर्शक ने भी तालिया बजाकर अभिवादन किया वही जिला पंचायत सीईओ मीणा ने हूबहू किशोर दा की आवाज में गाने सुनाए और किशोर दा सम्मान में गंगा जमुना तहजीब को संगीत से बरकरार रखने हरदा के यूसुफ पठान ( बाबा फ़ाइल वार्ड ) अशोक जैन,देवेंद्र दुआ,दिलीप मिश्रा,को सम्मान से नवाजा गया वही 4 साल के आर्यन नेमा ने अपनी गायिका से ह्दय से न्योछावर लूटी )*

सदी के नयाब आवाज के सदाबहार और
हरफन मौला कलाकार और प्रख्यात पार्श्वगायक किशोर कुमार के जन्मदिन पर शहर के गायक कलाकारों व उनके फैंस ने किशोर नाइट का आयोजन रखा गया  कार्यक्रम नया बस स्टैंड के पास स्थित गुजराती समाज की कच्छ कड़वा धर्मशाला में हुआ। रात 9 बजे से गीत-संगीत के इस कार्यक्रम की शुरुआत हुई जो दे रात तक चला और फरमाइश पर भी लोगो ने अपने चहेते गायक के गाने सुने। स्व. किशोर कुमार के जन्मदिन को उनके प्रशंसकों ने कार्यक्रम कर मनाया। जिन्होंने महान गायक किशोर दा के चित्र के सामने दीप जलाया। फिर केक काटा। इसके बाद गायन का दौर शुरू हुआ। इसमें युवा गायक सुदीप मिश्रा ने जब आर्केस्ट्रा की धुन पर यह गीत मस्ताने अंदाज में गुनगुनाया भंवरे की गुंजन है मेरा दिल कब से संभाले रखा है दिल, तेरे लिए तेरे लिए तो समूचे सदन में बैठे युवा अपनी जगह पर खड़े होकर झूमने लगे। इसके बाद मिश्रा ने मेरे सपनों की रानी कब आएगी तू, आए तुम याद मुझे, पल-पल दिल के पास तुम रहती हो, ये जीवन है, जैसे सदाबहार गीत सुनाए तो श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। इस दौरान एसपी आरके सिंह, जिपं सीईओ एचएस मीणा और नपा अध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने भी किशोर दा के गीत मंच से गुनगुनाए।

🔹 *किशोर दा के अनछुए पहलुओं से श्रोताओं को कराया परिचित...*

गायक कलाकारों ने किशोर दा जीवन व गायन से जुड़े कई अनछुए पहलुओं से श्रोताओं को परिचित कराया। इसके बाद श्रोताओं की फरमाइश पर किशोर कुमार के गाए गीत सुनाए। गीत संगीत की महफिल इस कदर जमी कि गायन के कई शौकीनों ने भी सदन से उठकर मंच पर जाकर किशोर दा के गाए गीत अपनी आवाज में सुनाए। जिनकी श्रोताओं ने जमकर हौसला अफजाई की। आयोजन में अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में शहर के संगीत प्रेमी श्रोता देर रात तक मौजूद रहे।

🔹 *किशोर दा सम्मान से नवाजा ...*

आयोजक समिति ने इस बार किशोर दा संम्मान भी रखा जिसमे शहर के उन लोगो को नवाजा गया जिन्होंने संस्कृति और संगीत में विशेष योगदान दिया जिसमें दिलीप मिश्रा,देवेंद्र दुआ,यूसुफ पठान,अशोक जैन का प्रदान किया गया वही कार्यक्रम में जिला कलेक्टर अनय द्विवेदी,एस पी राजेश कुमार सिंह,जिला पंचायत सीईओ मीणा,नपा अध्यक्ष सुरेंद्र जैन आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment