Wednesday 21 June 2017

डीलिट हुए फोटो वापस आ सकते हे मोबाइल में, अबतक 5 करोड़ लोगो ने इस ऐप को किया इंस्टाल !

( अक्सर स्मार्ट फ़ोन से त्रुटि से या कुछ कारणवश मिटा डाटा बहुत अखरता हे पर अब एक ऐसा ऐप एंड्रॉइड मर्केट में आ गया है Digger photo recovery यहां नाम का ये ऐप जो अबतक असम्भव काम को सम्भवा बना रहा है )

स्मार्टफोन अब केवल बात करने के लिए नहीं रहे। उससे कहीं ज्यादा हो गए हैं। फोटो एक बड़ा फीचर है। आपके पास हर रोज कई फोटो आते हैं। आप दर्जनों फोटो डीलिट भी कर देते हैं। जल्दबाजी में कभी कभी कोई ऐसा फोटो भी डीलिट हो जाता है जिसकी आपको जरूरत थी लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नहीं। एक मोबाइल एप है जो आपके डीलिट हुए फोटो को रिकवर कर देगा। यह एप की सहायता से आप किसी झूठ बोल रहे व्यक्ति को भी पकड़ सकते हैं। जांच ऐजेंसियों के लिए भी यह काम की चीज है। बस आपको इतना करना है कि यह एप उस फोन में डाउनलोड कर दीजिए जिसके फोटो रिकवर करना है।
इस ऐप का पूरा नाम Disk Digger photo recovery है। यूजर इसे गूगल प्ले स्टोर से फ्री में इन्स्टॉल कर सकते हैं। ऐप को अब तक 5 करोड़ से भी ज्यादा बार इन्स्टॉल किया गया है। ऐप को Defiant Technologies, LLC ने डेवलप किया है। ऐप का दावा है कि ये आपके फोन से डिलीट हुए फोटो को फिर से ढूंढ लेगा। रूट करने की जरूरत नहीं : इस ऐप की खास बात है कि यूजर को फोटो रिकवरी के लिए फोन को रूट करने की जरूरत नहीं है। इस ऐप को इन्स्टॉल करने के बाद डायरेक्ट डिलीट फोटो को सर्च किया जा सकता है।
ये फोटो के साथ वीडियो को भी सर्च करता है। यूजर डिलीट फोटो की रिकवरी फोन मेमोरी या फिर क्लाउड पर भी कर सकता है

No comments:

Post a Comment