Wednesday 26 July 2017

बिहार पोलिटिकल ड्रामा - नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया !


आज बिहार में राजनीतिक भूकंप रुकने का नाम नहीं ले रहा है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपना इस्तीफा दे दिया है.
नीतीश कुमार ने राज्यभवन में जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.
नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा इस माहौल में काम करना बहुत मुश्किल हो गया था इसलिए मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया.
इससे पहले सत्तारूढ़ महागठबंधन के सबसे बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज दो टूक शब्दों में कहा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे और महागठबंधन की सरकार पांच वर्ष तक चलेगी लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को यदि बोझ लगता है तो वह समझें.
इसी क्रम में नीतीश कुमार पहले राज्यभवन गये और उन्होंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौप दिया.
राजद अध्यक्ष ने पटना में अपने 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर पार्टी विधानमंडल दल की हुयी बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुख्यमंत्री एवं महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार ने उप मुख्यमंत्री यादव से इस्तीफा नहीं मांगा है. महागठबंधन मजबूती के साथ पांच वर्ष तक चलेगा लेकिन यदि श्री कुमार को बोझ लगता है तो वह समझें.
यादव ने कहा कि महागठबंधन के नेता नीतीश कुमार है और उनके प्रति कोई अनादर का भाव रखता है तो उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उप मुख्यमंत्री के इस्तीफा दिये जाने की जदयू प्रवक्ताओं की ओर से की जा रही मांग पर राजद अध्यक्ष ने अपने चिरपरिचित लहजे में कहा, जदयू कोई पुलिस नहीं है, मुझे और तेजस्वी को जहां बोलना होगा, वहां बोलेंगे.
इस बीच उप मुख्यमंत्री ने उनके ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुये कहा कि उनसे अभी तक मुख्यमंत्री ने इस्तीफा नहीं मांगा है. इस मामले में वह बार-बार सफाई नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन तोड़ने की साजिश कर रही है.

No comments:

Post a Comment