Tuesday 25 September 2018

हरदा - जिले की किसानों के बचे मूंग,सरसो,चना,मसूर के 21 करोड ₹ 28 तक खाते में डलेगे !

किसान अपनी फसल बेचने के बाद भी खाली हाथ ही रहा था फसल तो उसने बेच दी पर शासन से भुगतान की आस में बस इतंजार किया जा रहा था और साहूकारों से पैसा लेकर जिंदगी जी रहा था अब हरदा जिले में 21 करोड़ की बची राशि आ चुकी है जिसका भुगतान 28 सितम्बर तक होना शुरू हो जाएगा। जिले में समर्थन मूल्य पर चना और भावांतर भुगतान योजना में मूंग, सरसो, मसूर बेचने वाले किसानों को 4 माह बाद भी बोनस व प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं मिला। इससे नाराज किसान कांग्रेस ने बुधवार से बेमियादी भूख हड़ताल की चेतावनी तक दी थी। इसके बाद लगातार बढ़ते दबाव के बाद जिला प्रसाशन व सरकार ने किसानों की नाराजी से बचने के लिए मंगलवार शाम को 21 करोड़ रुपए की राशि जारी की। यह राशि 28 सितंबर तक किसानों के खातों में ट्रांसफर हो जाएगी।

🔹 *28 सितम्बर को किसान के खाते में पहुचेगा फसल का पैसा..*

जिले के 19720 किसानों ने चना और 5242 किसानों ने मूंग फसल बेची थी। 21 करोड़ भुगतान की जो राशि आई वो सिलसिलेवार बटना शुरू होगी जो जल्द किसानों के खातों में डलना शुरू हो सकेगी ।

मादिक रुनवाल
शब्द सारांश
  हरदा ब्यूरो
----------------------------------------
*नोट - 1.5 लाख+ "हरदा सोशल मीडिया नेटवर्क" और अखबार में विज्ञापन और प्रमोशन के लिए संपर्क करे और आपके व्हाट्स एप्प ग्रुप में भी जोड़े ये नम्बर हरदा जिले की खबरों के लिए 9039796664*
----------------------------------------

No comments:

Post a Comment