Wednesday 26 September 2018

जंबूरी मैदान पर बीजेपी कार्यकर्ता महाकुंभ ने बनाया "वर्ल्ड रिकॉर्ड' मिला प्रमाण पत्र !


*( मंगलवार को आयोजित बीजेपी के महाकुंभ में ऐतिहासिक पल बन गया जहां लाखो की तादात में बीजेपी कैडर के कार्यकर्ता का हुजूम देखने को मिला अपने नेताओं के आगमन पर वही अभी प्रमाण पत्र में पुख्ता तोर पर संख्या बल का आंकड़ा नही दिया जबकि कथित तौर पर बीजेपी 10 लाख कार्यकर्ता होने का दावा कर रही है जिस पर कांग्रेस ने भी तंज कसे अपनी बयानबाजी में )*

भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है| ब्रिटेन के वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने जंबूरी मैदान में मंगलवार को आयोजित किए गए भाजपा के कार्यकर्ता महाकुंभ को विश्व रिकॉर्ड से नवाजा है। इस 'महाकुंभ' में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल हुए थे| यही से बीजेपी ने चुनावी शंखनाद किया है| कार्यक्रम में पीएम मोदी, अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए चुनवी बिगुल फूंका| कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने दावा किया था कि यह विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता महाकुंभ है, हालांकि कांग्रेस ने इसे फ्लॉप करार दिया है| वहीं अब बीजेपी के इस कार्यक्रम को वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र भी मिल गया है। इसका प्रमाण पत्र मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने लिया।

🔹 *ये ये मापदंड रहे रिकॉर्ड के...*

इस रिकॉर्ड के लिए वर्ल्ड बुक की 15 टीमों ने अलग-अलग मापदंडों पर सम्मेलन का सर्वेक्षण किया। भोजन व्यवस्था, पार्किंग, पांच हेलीपैड, एक लाख स्क्वायर फीट क्षेत्र में प्रदर्शनी आदि जैसे मापदंडों को टीमों ने जांचा और परखा। भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई को जो प्रमाण पत्र मिला है उसमें संख्या का जिक्र नहीं है। भाजपा ने अपने प्रेस रिलीज में एक जगह लिखा है कि कार्यक्रम में 10 लाख कार्यकर्ता उपस्थित थे। इधर कांग्रेस ने दावा किया था कि कार्यक्रम स्थल पर 1.50 लाख से ज्यादा लोग नहीं थे। वहीं कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाये है| प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने इसे फ्लॉप बताया ।

No comments:

Post a Comment