Tuesday 9 October 2018

बिजासन माता सलनकपुर में अब 21 घंटे होंगे दर्शन,भारी वाहनो पर 12 दिन तक रोक !

सलकनपुर मंदिर प्रसाशन द्वारा इस बार 24 घंटे में 21 घंटे तक श्रद्धालु सलकनपुर देवी धाम में विजयासन देवी के दर्शन कर सकेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रशासन ने सलकनपुर से नसरुल्लागंज, बुदनी और भोपाल मार्ग पर अगले 12 दिनों के लिए भारी वाहनों के आवागमन को पूरी तरह से  प्रतिबंधित कर दिया है। अब इन सड़कों पर 21 अक्टूबर तक रेत के डंपरों, ट्रकों और भारी वाहनों के आवागमन पर रोक रहेगी।  सलकनपुर देवी धाम में इस बार नवरात्र में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहेगी। कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने धारा 133 के तहत जारी आदेश में कहा है कि सलकनपुर मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पैदल, दोपहिया वाहनों के अलावा अन्य वाहनों से भी आएंगे। इसको ध्यान में रखते हुए भारी वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया है।


🔹 *भारी वाहन के जाम को देखते हुए इन रास्तों से भारी वाहनों को गुजरना होगा..*


बुदनी से यदि किसी वाहन को रेहटी आना है तो अब उसे सलकनपुर न आते हुए पहले औबेदुल्लागंज जाना होगा। यहां से भोपाल और फिर सीहोर होते हुए  नसरुल्लागंज से रेहटी आना होगा। रेहटी से यदि किसी वाहन को बुदनी जाना है तो उसे भी अब सलकनपुर न आते हुए सीहोर की तरफ से जाना होगा। रेहटी से यदि भोपाल जाना हो तो अब प्रतिबंध रहेगा। इसलिए पहले वाहनों को नसरुल्लागंज पहुंचना होगा। यहां से सीहोर होते हुए भोपाल आना होगा। 

इस तरह पहुंच सकते हैं मंदिर 


🔹 सीढ़ी मार्ग से लगभग 1400 सीढ़ियों को चढ़कर भक्त सलकनपुर देवी धाम तक दर्शन करने के लिए बस स्टैंड से सीढ़ी मार्ग से भी मंदिर जाया जा सकता है।


🔹 सड़क मार्ग पर हर बार आवाजाही बनी रहती है मंदिर के लिए सड़क मार्ग उपलब्ध है। सीसी रोड के रूप में इसकी दूरी 2.5 किमी है। इससे भी मंदिर पहुंचा जा सकता है। मगर वाहन आप संयमित होकर चलाये।


🔹रोप-वे : बस स्टैंड के पास से  रोप-वे भी मंदिर तक पहुंचा जा सकता है। इससे 10 से 15 मिनट का समय लगता है। श्रद्धालु इसका उपयोग कर सकते हैं। मगर भीड़ के लिहाज से इसमे वेटिंग ज्यादा भी लग सकती है।

 

🔹 रात में सिर्फ 3 घंटे के लिए रहेंगे पट बंद 21 घंटे होंगे दर्शन।मंदिर प्रबंधको ने इस बार प्रयोग किया है बढ़ती भीड़ के अनुमान से इस बार रात 12 बजे से अलसुबह 3 बजे तक ही पट बंद रहेंगे। शेष अवधि में पट खुले रहेंगे। फिर पूजा अर्चना के साथ शुरू होंगे दर्शन।


मादिक रुनवाल

  शब्द सारांश

   हरदा ब्यूरो

----------------------------------------

 🔹 *1.5 लाख+ "हरदा सोशल मीडिया नेटवर्क" और अखबार में विज्ञापन और प्रमोशन के लिए संपर्क करे !*


🔹 *आपके whats app ग्रुप या आपके दोस्त के whats app ग्रुप में हमारा नम्बर जोड़े हरदा जिले की खबरों के लिए 9039796664*

----------------------------------------

No comments:

Post a Comment